Letter to Public Information Officer to know the details of your ration card In Hindi


 सेवा में

जन सूचंना अधिकारी,
खाद्य एंव आपूर्ति विभाग,
रामगड़, झारखण्ड। 

विाषय:— सूचना के अधिकारी अधिनियम, 2005 के तहत आवेदन। 

महोदय, 

1.मैने राशन कार्ड के लिए 13 जनवरी 2020 को विधिवत आवेदन किया था मेरे आवेदन पर अब तक की गई कार्यवाही की दैनिक रिपोर्ट दे।

2.मेरा राशन कार्ड कितने दिन में बन जाना चाहिए था?

3.उन अधिकारी—कर्मचारियों के नाम बताएँ जिन्हे आवेदन पर कार्यवाही करनी चाहिए थी  किन्तु उन्होने नही की।

4.अपना काम न करने और मुझे मानसिक रूप से परेशान करने वाले अधिकारियों के खिलाफ क्या कदम उठाए जॉंएगे?

5.मेरा कार्ड कब तक बन जाएगा?

6.कृप्या उन रिकॉर्ड्स की छाया प्रति दे, जिनमें इस तरह के आवेदन का ब्यौरा रखा जाता है। 

7. मेरे आवेदन के बाद आएं किसी आवेदन पर मुझसे पहले यदि कर्यवाही की गई तो उसका कारण क्या है?

8.बारी आने से पहले यदि किसी आवेदन पर कार्यवाही की गई हो, तो क्या उसकी जॉच होगी और कत तक?

मैने आवेदन पत्र के साथ सूचना मॉंगने का नि​र्धारित शुल्क 'भारतीय पोस्टल आर्डर' के रूप में संल्गन कर दिया है। 

सधन्यवाद!


दिनांक....

भवदीय
कुमार पाठक
कार्ड की पावती सं....123
मोबाईल नं......